Friday, December 13, 2019

Smriti Irani को भारी पड़ा Rahul Gandhi को घेरना, लोग बोले पहले अपने...



भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस(Congress) के अध्यक्ष राहुल गांधी(Rahul Gandhi) अक्सर अपने बयानों की वजह से चर्चा में रहते हैं। सबसे बड़ी विपक्षी दल के नेता होने की वजह से वो अक्सर भाजपा और नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) सरकार को घेरते रहते हैं। इसी वजह से बीजेपी(BJP) भी उनको निशाने पर लेने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ती है। इसी वजह से उनके छोटे से छोटे बयान को भी बढ़ा चढ़ाकर पेश किया जाता है। एक बार फिर से राहुल गांधी भाजपा के निशाने पर आ गए। उन्होंने एक बयान झारखंड (Jharkhand) में दिया जिसमें कांग्रेस नेता ने रेप को लेकर बयान दिया तो बीजेपी को एक मुद्दा हाथ लग गया और इस मुद्दे को लेकर स्मृति ईरानी(Smriti Irani) ने लोकसभा में हंगामा कर दिया। हालांकि स्मृति ईरानी को राहुल गांधी का विरोध करना भारी पड़ गया। लोगों ने उनके बयानों पर जमकर विरोध किया है। आइए जानें लोगों ने क्या कहा है।


राहुल गांधी(Rahul Gandhi) ने दिया था ये बयान

सबसे पहले हम आपको बताते हैं कि आखिर लोकसभा में किस बात पर भारतीय जनता पार्टी के सांसद स्मृति ईरानी हों या राजनाथ सिंह(Rajnath Singh), सबने किस बात पर उनका विरोध शुरू कर दिया। असल में राहुल गांधी झारखंड में चुनावी रैली कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने देश में हो रही बलात्कार की घटनाओं पर मोदी सरकार को घेरने की कोशिश की। राहुल बोले कि मोदी का मेक इन इंडिया अब रेप इन इंडिया में बदल गया है। राहुल ने कहा कि अखबार खोलकर देखिए हर जगह आपको रेप की खबरें ही दिखाई जाएंगी। इसके साथ ही उन्होंने भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि उन्नाव में तो खुद भाजपा के विधायक ही रेप की घटना में संलिप्त हैं। कांग्रेस सांसद के इसी बयान पर हंगामा हो गया। 


जानें स्मृति ईरानी(Smriti Irani) ने दिया क्या बयान

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के इस बयान पर भाजपा मंत्री स्मृति ईरानी भड़क उठीं। उन्होंने कांग्रेस नेता को घेरने के लिए लोकसभा को चुना और हंगामा कर दिया। राजनाथ सिंह के साथ स्मृति ईरानी ने जमकर हल्ला बोला और राहुल की निंदा की। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी लोगों से कह रहे हैं कि भारत में आओ और रेप करो। इसके लिए राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए। वहीं उन्होंने स्पीकर से भी अपील कर दी कि इस बयान के लिए राहुल को दंडित करना चाहिए। उन्होंने तो राहुल गांधी की सदस्यता रद्द करने तक की मांग कर दी है। हालांकि राहुल गांधी पर बयान देना स्मृति ईरानी को भारी पड़ गया है। ट्विटर पर कांग्रेस समर्थकों और राहुल गांधी के चाहने वालों ने स्मृति ईरानी को जमकर लताड़ लगाई है। 


अब जानें ट्विटर पर लोगों ने कैसे लगाई स्मृति ईरानी को फटकार

स्मृति ईरानी को राहुल गांधी का विरोध करना भारी पड़ गया। लोगों ने ट्विटर पर उनको जमकर फटकार लगाई। 

  1. अजय कुमार वर्मा नाम के यूजर ने लिखा कि स्मृति ईरानी को शर्म आनी चाहिए। महिला होकर एक बलात्कारी का समर्थन कर रही हैं। 
  2. वहीं रोहित चौहान नामक यूजर ने साफ कह दिया कि अपने विधायक के बारे में भी स्मृति ईरानी कुछ बोल देंतीं। 
  3. राम गोपाल सोनी नामक यूजर ने तो साफ कह दिया कि लानत है ऐसी महिला सांसदों पर जो संसद में रेप पीड़ितों की आवाज बनने के बजाय राहुल गांधी की आवाज दबाने की कोशिश कर रही हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने कुछ भी गलत नहीं कहा है। हालांकि सच सुनने का साहस ही नहीं है। 

राहुल गांधी ने भी तोड़ी चुप्पी, बोले नहीं मांगूंगा माफी

बयान को लेकर राहुल गांधी से भी सवाल किया गया औऱ उनसे माफी मांगने की बात की गई तो उन्होंने बड़ा बयान दे दिया। राहुल बोले कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं कहा है और वो माफी नहीं मांगेंगे। राहुल ने कहा कि उनके मोबाइल में नरेंद्र मोदी की वो क्लिप भी है जिसमें वो बोले थे कि दिल्ली रेप कैपिटल बन गई है। कांग्रेस सांसद ने कहा कि उन्होंने सिर्फ देश में हो रहे रेप के बारे में बात की है, इसमें कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है जिसके लिए उनको माफी मांगनी चाहिए।

दोस्तो आपको क्या लगता है राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए या नहीं, कमेंट में बताएं और न्यूज शेयर जरूर करें। धन्यवाद।।

No comments:

Post a Comment