Sunday, December 15, 2019

Jashodaben Modi से जुड़ी ये हैं तीन दिलचस्प जानकारियां, Political News पर जानें


Jashodaben Modi (जशोदाबेन मोदी) भारत के प्रधानमंत्री BJP नेता Narendra Modi नरेंद्र मोदी की पत्नी हैं। ये बात तो सभी लोग जानते हैं। पीएम मोदी ने उनको बहुत समय पहले ही त्याग दिया था और अपने राजनीतिक सफर में निकल गए थे। इसके बाद से ही Jashodaben Modi ने अपना समय अकेले ही बिताया और पूरी जिन्दगी स्कूली बच्चों का भविष्य संवारने में न्योछावर कर दी। जशोदाबेन मोदी अब रिटायर कर्मचारी हैं और अपना जीवन अपने भाई के साथ बिता रही हैं। हालांकि उनके पति भारतीय जनता पार्टी के नरेंद्र मोदी के बारे में तो लोग जानते ही होंगे लेकिन कम ही लोग उनकी पत्नी Jashodaben Modi के बारे में जानते होंगे। आज हम आपको Political News Trending पर उनके बारे में तीन दिलचस्प जानकारियां देंगे जो आपको कम ही न्यूज वेबसाइट पर मिलेगी। चलिए जशोदाबेन के बारे में तीन जानकारियां हम आपको बताते हैं।

politicalnewstrending.com

Jashodaben Modi के बारे में पहली दिलचस्प जानकारी

जशोदाबेन मोदी एक सामान्य गृहिणी हैं। उनका जन्म गुजरात में हुआ था। गुजरात के वड़नगर में वो साल 1952 में पैदा हुई थीं। इस समय वो 67 साल की हैं। जबकि उनके पति नरेंद्र मोदी Narendra Modi की उम्र इस समय 69 साल है। इसका मतलब है कि वो अपने पति से दो साल छोटी हैं। जशोदाबेन के बारे में पहली दिलचस्प बात उनकी शादी से जुड़ी हुई है। आपको बता दें कि उनकी शादी नरेंद्र मोदी से साल 1968 में हुई थी। जी हां उस समय जशोदाबेन मोदी Jashodaben modi की उम्र सिर्फ 16 साल की थी। वहीं मोदी उस समय 18 साल के हुआ करते थे। मोदी जब उनके घर बारात लेकर आए थे तो वहां बारात दो दिन रुकी थी। इसके बाद वो अपने पति की बारात के साथ विदा हो गई थीं। हालांकि दुख की बात है कि दोनों की शादी ज्यादा समय तक टिक नहीं सकी। कुछ समय बाद ही पीएम नरेंद्र मोदी का अलगाव हो गया और वो अपने सियासी सफर पर निकल गए। इसके बाद जशोदाबेन मोदी अकेले ही रह गईं।  

politicalnewstrending.com

Jashodaben Modi के बारे में दूसरी दिलचस्प जानकारी

जशोदाबेन मोदी को भले ही उनके पति ने तीन साल बाद छोड़ दिया हो लेकिन उन्होंने पूरे जीवन पतिव्रता धर्म का पालन किया। सिर्फ तीन साल में जब नरेंद्र मोदी उनको छोड़कर चले गए तो उन्होंने हिम्मत नहीं हारी। जशोदाबेन ने आगे पढ़ने की ठान ली और अपनी पढ़ाई पूरी करनी शुरू कर दी। वो एक दृढ़ निश्चयी महिला हैं, इसी वजह से पति की ओर से छोड़े जाने के बाद भी उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और देश के नन्हे बच्चों का भविष्य संवारने में अपनी जिन्दगी लगाने की ठान ली। इसी वजह से उन्होंने अपनी पढ़ाई जारी रखी और इसके बाद सरकारी स्कूल में उन्होंने बच्चों को पढ़ाना शुरू कर दिया। हालांकि उनके मन में हमेशा नरेंद्र मोदी ही रहे क्योंकि वो अपने पति की बहुत इज्जत करती थीं। Jashodaben Modi पति के छोड़े जाने के बाद अपने छोटे भाई कमलेश के साथ रहने लगीं। वो ऊंझा नामक गांव में रहती थीं। बच्चों की जिन्दगी संवारने के बाद लंबी सेवा से वो रिटायर हो गईं और अब पेंशन पर अपना जीवन गुजार रही हैं। कम ही लोग जानते होंगे कि प्रधानमंत्री की पत्नी होने के बाद भी उनके पास न तो किसी तरह की सुरक्षा है, न ही उनके पास कोई गाड़ी या बंगला है। 

Jashodaben Modi के बारे में तीसरी दिलचस्प जानकारी

जशोदाबेन मोदी के बारे में तीसरी जानकारी सबसे दिलचस्प है। Jashodaben Modi कितनी पतिव्रता महिला हैं। इसका सबूत इस बात से हो जाता है कि पीएम नरेंद्र मोदी Narendra Modi ने साल 2014 से पहले कभी भी उनको पत्नी स्वीकार नहीं किया, इसके बाद भी उन्होंने किसी तरह की कोई आपत्ति नहीं की। न ही उन्होंने मीडिया में कोई बयानबाजी की। हालांकि वो मन से अपने पति नरेंद्र मोदी को चाहती थीं। कम ही लोग जानते होंगे कि जब भी उनके घर में उनका भाई या घरवाले मोदी के बारे में कुछ भी गलत बोलते थे तो वो नाराज हो जाती थीं। इतना ही नहीं गलत बोलने वाले को चुप करवा देती थीं। वो अपने पति को बहुत प्यार करती थीं। साल 2014 के हलफनामे में जब Narendra Modi ने अपनी पत्नी Jashodaben Modi को अपनी पत्नी स्वीकार किया, तब जाकर उनकी सालों की तपस्या पूरी हो गई और उनको वो सम्मान मिल गया जो वो चाहती थीं। इस समय की बात करें तो वो अब भी अपने भाई के साथ छोटे से घर में रहती हैं। मोदी ने भले ही उनको अपनी पत्नी स्वीकार कर लिया हो लेकिन इससे जशोदाबेन मोदी के जीवन में कोई फर्क नहीं पड़ा है। वो अपनी पेंशन में साधारण सा जीवन जी रही हैं। 

दोस्तो आपको क्या लगता है Jashodaben Modi कैसी महिला हैं, कमेंट में बताएं और बताएं कि क्या Narendra Modi ने उनको छोड़कर गलती नहीं की। न्यूज को शेयर जरूर करें। 

No comments:

Post a Comment