Tuesday, February 18, 2020

Dimple Yadav के ये तीन राज जानकर चौंक जाएंगे आप, पहला राज तो कर देगा हैरान

उत्तर प्रदेश की राजनीति का जब भी जिक्र होता है, सिर्फ तीन दलों का नाम उभरकर सामने आता है। भाजपा (Bhartiya janta party), सपा(Samajwadi Party) और बसपा(Bahujan samaj party)। समाजवादी पार्टी की बात करें तो इस समय अखिलेश यादव Akhilesh Yadav इस पार्टी को संभाल रहे हैं और अध्यक्ष हैं। लेकिन अखिलेश यादव के जीवन को संभालने वाली उनकी पत्नी डिंपल यादव Dimple Yadav हैं। डिंपल सुर्खियों में नहीं रहती हैं क्योंकि उनको सुर्खियों में रहना पसंद नहीं है। आइए हम आपको डिंपल यादव के जीवन की तीन ऐसी बातें बताते हैं जो आप नहीं जानते होगे।



राज नंबर 1

डिंपल यादव का पहला राज बहुत खास है। आप भले ही उनको एक मंझी हुई नेता के रूप में जानते हों लेकिन आपको ये राज पता नहीं होगा कि डिंपल तो कभी राजनीति में आना ही नहीं चाहती थीं। उनको अखिलेश यादव की जिद की वजह से साल 2009 में फर्रुखाबाद से चुनाव लड़वाया गया था। हालांकि उस दौरान उनकी तुलना राहुल गांधी से होती थी क्योंकि वो ठीक से भाषण नहीं दे पाती थीं। हालांकि बाद में उन्होंने भाषण कला को सीखा और राजनीति में खुद को निखारा।

राज नंबर 2

अब सवाल उठता है कि अगर डिंपल यादव राजनीति में नहीं जाना चाहती थीं तो वो आखिर अपने जीवन में क्या बनना चाहती थीं। असल में डिंपल यादव राजनीति की जगह कारपोरेट वर्ल्ड में अपना करियर बनाना चाहती थीं। हालांकि अखिलेश यादव से साल 1999 में शादी के बाद उनका ये सपना पूरा नहीं हो सका। उनकी अखिलेश यादव से मुलाकात भी लखनऊ में हुई थी।

राज नंबर 3

डिंपल यादव का तीसरा राज बेहद खास है। क्या आपको पता है कि जब डिंपल यादव को अखिलेश यादव से प्यार हुआ था, तब उनकी उम्र क्या थी। आपको बता दें कि उस समय वो नाबालिग थीं। उनकी उम्र 17 साल थी और अखिलेश तब 21 साल के थे। डिंपल उस समय लखनऊ विवि से स्नातक कर रही थीं। उसी दौरान डिंपल और अखिलेश की कॉमन दोस्त की वजह से दोनों की मुलाकात हो सकी थी।
दोस्तो आपको कैसी लगती हैं डिंपल यादव, कृपया कमेंट में जरूर बताने का कष्ट करें। इस न्यूज को शेयर करना बिल्कुल न भूलें और मेरा अकाउंट फॉलो जरूर करें।

No comments:

Post a Comment