Friday, February 21, 2020

ये तीन हैं India's most beautiful Political leaders, जानें Website पर

India's Most Political Leaders की बात करते हैं। राजनीति या Politics की जब भी बात होती है, वो महिला नेताओं के बिना पूरी नहीं हो सकती है। महिला नेता भी इस समय पुरुष नेताओं की तरह राजनीति में मशहूर होती जा रही हैं और बड़े-बड़े पदों को संभाल रही हैं। हालांकि खूबसूरती की बात करें तो भारतीय राजनीति में कई ऐसी नेता हैं जो हीरोइनों को टक्कर देती हैं। हम आपको आज तीन ऐसी नेताओं से मिलवाते हैं जो बेहद खूबसूरत है।



नंबर 1 Divya Spandana

जिस पहली खूबसूरत महिला नेता की बात हम कर रहे हैं उनका नाम राम्या यानि दिव्या स्पंदना Divya Spandana है। दिव्या कांग्रेस की मशहूर नेता हैं और अपनी खूबसूरती के कारण काफी चर्चा में रहती हैं। आपको बता दें कि कांग्रेस में राहुल गांधी ने उनको बड़ी जिम्मेदारी दी थी और उनको कांग्रेस मीडिया सेल का इंचार्ज बना दिया था। वो कर्नाटक की रहने वाली हैं और उनकी मां भी राजनीति में थीं। दिव्या शादीशुदा नहीं हैं।

नंबर 2 Dimple Yadav

भारतीय राजनीति की जिस दूसरी नेता की हम बात कर रहे हैं उनका नाम डिंपल यादव Dimple Yadav है। डिंपल यादव यूपी ही नहीं पूरे देश में मशहूर हैं। इसकी वजह उनकी खूबसूरती और बड़े घराने की बहू होना है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव कन्नौज से सांसद रह चुकी हैं और उत्तराखंड की रहने वाली हैं। वो मुलायम सिंह के परिवार की बड़ी बहू हैं।

नंबर 3 Angoorlata Deka

तीसरी खूबसूरत महिला नेता का नाम अंगूरलता डेका Angoorlata Deka है। अंगूरलता असम की रहने वाली हैं और अंगूरलता डेका ने असम के बतद्रोवा से भाजपा के टिकट पर जीत हासिल की है। वो भी अपनी खूबसूरती के लिए काफी चर्चा में रहती हैं। 34 साल की अंगूरलता मोदी की बड़ी प्रशंसक हैं। इसी वजह से उन्होंने साल 2015 में भाजपा का दामन थाम लिया था।

No comments:

Post a Comment