Wednesday, February 19, 2020

Smriti Irani के ये तीन राज आज तक हर website ने आपसे छिपाए

Narendra Modi मोदी सरकार में कद्दावर मंत्रियों की बात करें तो स्मृति ईरानी Smriti Irani का नाम बहुत ऊपर आता है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी Rahul gandhi को उनके ही गढ़ में हराकर अमेठी से सांसद बनी स्मृति ईरानी Smriti Irani इस समय सरकार में अहम पद पर हैं। मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में भी उनके पास अहम मंत्रालय था। इस बार भी वो मंत्री बनाई गई हैं। उनके बारे में लोगों को कम ही पता होगा। आइए हम आपको स्मृति ईरानी से जुड़े तीन राज बताते हैं। इनमें दूसरी राज तो सबसे खास है।



Smriti Irani राज नंबर 1

दिल्ली में जन्मी स्मृति ईरानी महज 38 साल की उम्र में ही मंत्री बन गई थीं। कम ही लोगों को पता होगा कि स्मृति तो राजनीति में आना ही नहीं चाहती थीं। जी हां वो तो मॉडलिंग में अपना करियर बनाना चाहती थीं। उन्होंने इसके लिए अपना शहर दिल्ली छोड़ दिया था और मुंबई में मॉडलिंग करने लगी थीं। वो टीवी सीरियल में भी काम करने लगी थीं। अचानक किस्मत उनको राजनीति में ले आई।

Smriti Irani राज नंबर 2

स्मृति ईरानी का दूसरा राज बेहद खास है। आपको शायद पता नहीं होगा कि उन्होंने जिस इंसान से शादी की है वो तलाकशुदा हैं। उनके पति का नाम जुबिन ईरानी है और वो एक बड़े बिजनेसमैन हैं। आपको पता नहीं होगा लेकिन जुबिन की पत्नी मोना ईरानी थीं जो स्मृति की अच्छी दोस्त थीं। हालांकि बाद में जुबिन ने मोना को तलाक दे दिया और स्मृति से शादी कर ली।

Smriti Irani राज नंबर 3

23 मार्च 1976 को पैदा हुईं स्मृति ईरानी आज भले ही बड़ी मंत्री हों और उनके पति करोड़पति बिजनेसमैन हों लेकिन एक समय स्मृति ईरानी के पास पैसों की बहुत तंगी थी। आपको जानकारी नहीं होगी लेकिन मुंबई में स्मृति ईरानी एक रेस्तरां में काम किया करती थीं। इससे वो अपना खर्च चलाया करती थीं। हालांकि उनकी किस्मत रंग ले आई और वो बड़े मुकाम पर पहुंच गईं।

No comments:

Post a Comment